Ringtones Social Media Viral Love Status
Home » News » career story of film actor ayushmann khurrana

जानिए रेडियो जॉकी, स्टेज शो एंकर, टी वी एक्टर, सिंगर और बेहतरीन फिल्म कलाकार जैसे मल्टीटास्किंग आयुष्मान खुराना के करियर की कहानी




बॉलीवुड फिल्मो के मशहूर अभिनेता आयुष्मान खुराना अपनी डिफरेंट फिल्मो के लिए पहचाने जाते है। हिंदी सिनेमा जगत मे आयुष्मान एक बेहतरीन स्टार बन चुके है। तथा अपने दमदार अभिनय कौशल के लिए दर्शको द्वारा खूब सराहे जाते है। कैसे अभिनय क्षेत्र में उन्होंने अपना करियर शुरु किया इसकी कुछ जानकारी यहाँ दी गयी है -


एक्टर आयुष्मान खुराना का जनम पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में 14 सितम्बर सन 1984 को हुआ था। हालांकि जन्म के समय उनका नाम निशांत खुराना रख दिया गया था। जिसे लगभग 3 साल बाद उनके पेरेंट्स के द्वारा बदलकर आयुष्मान खुराना कर दिया गया। आयुष्मान ने मॉस कम्युनिकेशन विषय मे एक डिग्री पंजाब यूनिवर्सिटी से भी ली हुई है। साथ ही लगभग 5 साल तक आयुष्मान में थिएटर भी काम किया है।


एक्टिंग के साथ साथ आयुष्मान खुराना को गाना गाने का भी काफी शौंक रहा है। उन्होंने मात्र 17 साल की उम्र मे ही टीवी में भी काम करना शुरू कर दिया था। किया। सन 2002 मे आये एक चैनल V पर आयुष्मान ने एक शो में काम किया। फिर उन्होंने सन 2004 में MTV रोडीज़ सीजन 2 मे हिस्सा भी लिया और ख़िताब भी जीता। आयुष्मान ने Big FM दिल्ली रेडिओ शो पर RJ के तौर पर भी काम किया है। धीरे धीरे अपने काम के दम पर वो फेमस हो गए और फिर उनको स्टेज शोज में एंकरिंग के मौके भी मिले। 


छोटे पर्दे पर काम करने के बाद आयुष्मान खुराना ने हिंदी सिनेमा जगत से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की। जहाँ उन्होंने सन 2012 मे फिल्म विक्की डोनर से अपने अभिनय जीवन का आगाज किया। डॉयरेक्टर सुजीत सरकार द्वारा निर्देशित की गयी यह फिल्म दर्शको को काफी अच्छी लगी और आयुष्मान ने अपने अभिनय कौशल के डैम पर सभी का दिल जीत लिया। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक स्पर्म डोनर की भूमिका निभाई। अभिनेता जॉन अब्राहम के द्वारा इस फिल्म से प्रोडक्शन क्षेत्र में कदम रखा गया था। फिल्म विक्की डोनर में आयुष्मान ने न केवल एक्टिंग की बल्कि एक गाना भी गाया। यह गाना था पानी दा रंग देखके जो काफी लोकप्रिय भी हुआ था।


सन 2012 के बाद आयुष्मान ने काफी सारी फिल्मों में काम किया जो भले ही सिनेमा घरो में उतना बेहतर न कर सकी हो लेकिन दर्शको को आयुष्मान का अभिनय बहुत पसंद आया। जिसकी वजह से उनकी गिनती बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में होने लगी। सन 2015 में आयी उनकी फिल्म दम लगा के हईशा में उनके अभिनय को समीक्षको से लेकर आलोचकों तक सभी ने प्रशंसा की। इस फिल्म में आयुष्मान के अपोजिट भूमि पडनेकर लीड एक्ट्रेस के रोल में थी। इस फिल्म की स्टोरी और म्यूजिक दोनों ही ऑडियंस को काफी पसंद आया था।








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Invest Legends
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: