Ringtones Love Status News Loverays
Home » News » adil hussain ke jiwan or carrier se judi kuchh mahattvapurn baten

आदिल हुसैन के जीवन और करियर से जुडी कुछ महत्त्वपूर्ण बातें।




आदिल हुसैन एक ऐसे मल्टीटेलेंट है जो बॉलीवुड व हॉलीवुड दोनों जगह अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेर चुके है।  जिसका उदहारण आदिल की बॉलीवुड फ़िल्म इंग्लिश विंग्लिश, इश्कियां, एजेंट विनोद है और हॉलीवुड की फिल्म 'लाइफ ऑफ पाइ', 'द रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट', 'व्हाट्स पीपल से’ आदि हैं। आदिल, नॉर्वे का नेशनल अवार्ड फॉर बेस्ट एक्टर भी फिल्म ‘व्हाट्स पीपल से’ (2017) के लिए जीत चुके हैं। उनकी फिल्म 'लाइफ ऑफ पाई' को तीन गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। 
आदिल ने अमेरिकी टीवी सीरीज 'स्टार ट्रेक : डिस्कवरी सीजन 3' में भी काफी अच्छा काम किया है। अमेरिकन  टीवी सीरीज़ की ये एक फेमस सीरियल है। आदिल मानते है कि ये मौका उनको ईश्वर की अनुपम देन है। एक भारतीय फिल्म अभिनेता होने के नाते ये उनके लिए एक गर्व करने वाली बात है। आदिल अपने अतीत को कभी नहीं भूलते और बताते है कि वो एक ऐसे शहर में पले है जहाँ पर न्यूज़ पेपर भी तीन दिन की देरी से पहुँचती थी। आदिल हुसैन का बचपन गुवाहाटी में बीता व अपनी शिक्षा इन्होने गुवाहाटी के बी. बरुआ कॉलेज से फिलॉस्फी में  ग्रेजुएशन करके पूरी की। आदिल हुसैन के पिता का सपना उनको अंग्रेजी का प्रोफेसर बनाने का था। किन्तु इस बात से बिलकुल भी इत्तेफाक न रखते हुए आदिल तब टी वी, असमिया फिल्मों, नुक्कड़ नाटकों और रेडियो नाटकों में अभिनय करने में काफी अधिक व्यस्त थे। आदिल का ख्वाब अपने पिता जी के सपने से बिलकुल भिन्न एक मशहूर एक्टर बनने का था।

अपने ख्वाब को पूरा करने के लिए आदिल ने एनएसडी में एडमिशन ले लिया और एक्टिंग सीखने लगे। उनकी उम्र तब लगभग 27 साल थी। अपने अतीत और जीवन संघर्ष को आदिल हुसैन ने जमकर जिया। हालंकि अपने जीवन संघर्ष को आदिल किसी के भी साथ साझा नहीं करना चाहते। अक्सर मीडिया द्वारा जब उनकी स्ट्रगल के विषय में प्रश्न पूछे जाते है तो वो उन्हें टाल जाते है। आदिल असम के मोबाइल ‘हेंगुल थिएटर’ से भी काफी लम्बे समय तक जुड़े रहे। उनके नाटक ऑथेलो अ प्ले इन ब्लैक ऐंड व्हाइट को भी सन 1999 में एडिनबरा फेस्टिवल में स्कॉट्समैन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। आदिल कहते है कि वे दर्शको से अपनी बड़ाई की अधिक उम्मीद नहीं रखते है। तथा हमेशा अपने काम पर ध्यान देते हुए उसमे अपना बेस्ट देते है। 







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Invest Legends
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: