Ringtones Movies News Online Income
Home » News » aanie vishv sundaree aishvarya raay se judee kuchh mukhy baaten

जानिए विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय से जुडी कुछ मुख्य बातें?




विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन खूबसूरती की मिसाल के रूप में जानी जाती है। इनके प्रशंसक इनकी खूबसूरती और अभिनय के दीवाने है। इनकी सुंदरता को न केवल भारत में बल्कि पूरे विश्व में पसंद किया जाता है। भारत में उदाहरण के तौर पर भी खूबसूरती के लिए ऐश्वर्या का नाम लिया जाता है। कर्नाटक के बंगलौर शहर में १ नवंबर, सन १९७३ को ऐश्वर्या का जन्म हुआ था। ऐश्वर्या राय ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिन्य किये। यह बॉलीवुड में अपनी फ़िल्मो और आकर्षक स्टाइल को लेकर जितनी फेमस है उतनी ही चर्चित अपनी असल जीवन की कहानियों और किस्सों को लेकर भी है।  

1. कॉलेज टाइम से ही ऐश्वर्या को मॉडलिंग के लिए प्रस्ताव आने शुरू हो गए थे। कैमलिन कंपनी की तरफ से उन्हें पहला ऑफर मिला जब वह केवल ९ क्लास में पढ़ती थी। बाद में उन्होंने पेप्सी, कोक और फूटी जैसे प्रोडक्ट का एडवर्टीजमेंट भी किया। सन १९९४ में उन्होंने मिस वर्ल्ड  की ख़िताब जीता। इस कम्पटीसन में उन्होंने ८७ मॉडल को पछाड़कर विश्व सुंदरी का ख़िताब अपने नाम किया था। इसके बाद उन्हें साल २०१४ में इसी प्रतियोगिता में एक मुख्य अतिथि के रूप में देखा गया। 


2. फिल्म इंडस्ट्री मे अभिनेत्री ऐश्वर्या राय अपने फ़िल्मी करियर का आगाज सन १९९७ की तमिल फिल्म 'इरूअर' से की। इसके बाद एक्टर बॉबी देओल के साथ हिंदी फिल्म 'और प्यार हो गया' में दिखीं। ऐश्वर्या ने फिल्मों के साथ साथ कई एडवर्टीजमेंट में भी बख़ूबी काम किया है। बॉलीवुड की एक मात्र ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने पेप्सी और कोकाकोला दोनों कम्पटीटर ब्रांड के विज्ञापन की हैं 

3. अभिनेत्री ऐश्वर्या राय नृत्य कला में भी निपुण है उन्होंने बचपन से ही क्लासिकल डांस सीखना आरम्भ कर दिया था। उन्हें 'उमराव जान', 'देवदास' और 'जोधा अकबर' जैसी बड़ी फिल्मो में अपने डांसिंग स्किल्स के जौहर बिखेरे। जिसके लिए काफी प्रदर्शन करने की बेहतरीन ऑफर भी मिली। तुलू इनकी मातृ भाषा है लेकिन ऐश को तुलू के अलावा हिंदी, अंग्रेजी, कन्नड़, मराठी और तमिल भाषाओ की भरपूर जानकारी है।  


4. बॉलीवुड अभिनेत्री  ऐश्वर्या रॉय अपनी लव स्टोरीज  को लेकर कई बार चर्चा का विषय बनी। सुपरस्टार सलमान के साथ ऐश्वर्या के अफेयर से लेकर एंड ब्रेकअप तक की स्टोरी। मीडिया में काफी दिनों तक कई छायी रही। लेकिन ऐश का यह मानना था कि उन्हें अपने जीवन में कभी किसी पर क्रश नहीं हुआ। यहां तक की जब उनकी शादी अभिषेक बच्चन से हुई तब उन्हें उन पर भी क्रश नहीं था।     


5. ऐश्वर्या जीवन काफी संघर्ष और चुनौतीपूर्ण रहा। लेकिन वह सभी मुसीबतों का सामना करते हुए अपने  जीवन में आगे बढ़ती चली गयी। ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू भी बनी, उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम उन्होंने अराध्या रखा है। ऐश्वर्या अपने पारिवारिक जीवन में काफी खुश है।








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: