Ringtones Movies News Online Income
Home » News » apane samay ke famous child artist rahe ye stars ab kahee najar nahin aate

अपने समय के फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट रहे ये स्टार्स अब कही नजर नहीं आते।




अपने समय के फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट रहे ये स्टार्स अब कही नजर नहीं आते।  ऐसे सेलेब्रिटीज़ है जो फिल्म इंडस्ट्री में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल्स में तो काफी फेमस रहे किन्तु वही बाल कलाकार बड़े होकर अपने जादू को बरक़रार रखने में असफल रहे। समय के साथ साथ वो जैसे जैसे बड़े हुए वैसे ही फ़िल्मी दुनिया से बिलकुल दूर हो गए। कुछ ऐसे ही फेमस स्टार्स की लिस्ट नीचे दी गयी है जो एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बहुत सक्सेस्फुल रहे लेकिन बड़े होने पर बॉलीवुड से बिलकुल अदृश्य हो गए।

1:- आफताब शिवदासानी

बॉलीवुड में आफ़ताब शिवदसानी ने बाल कलाकार के रूप में कई सारी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया। इनके द्वारा बाल कलाकार के रूप में की गयी कुछ फ़िल्मे जैसे मिस्टर इंडिया, चालबाज और शहंशाह आदि है। लेकिन जब आफ़ताब शिवदसानी बड़े होकर अभिनेता के रूप में पर्दे पर आए तो दर्शकों ने उनको पसंद नहीं किया और आफ़ताब शिवदसानी अब बॉलीवुड की दुनिया से बिलकुल ग़ायब हो चुके है।  


2:- इमरान खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफैक्शनिस्ट आमिर खान के भांजे इमरान खान जो चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में काफी सक्सेसफुल हुए। आमिर स्टारर “जो जीता वही सिकंदर" और “क़यामत से क़यामत तक" जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम भी किया था। किन्तु बड़े हो जाने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपने आप को स्थापित नहीं कर पाए ।  


3:- उर्मिला मातोंडकर

बॉलीवुड में अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर रंगीला गर्ल के नाम से पहचानी जाती थी। लेकिन अब वह राजनीति में कांग्रेस पार्टी की सदस्य बन चुकी है। अभिनेत्री उर्मिला द्वारा की गयी केवल एक फिल्म रंगीला सुपरहिट रही थी लेकिन इनकी बाकी फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रही। फिर भी फिर धीरे धीरे फिल्मी दुनिया से ओझल हो गयी। उर्मिला ने कलयुग और मासूम जैसी कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में उनको दर्शको ने काफी पसंद किया था। बॉलीवुड में ये बाल अभिनेता के तौर पर एक सफल कलाकार थी।   


4:- जुगल हंसराज

बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेता जुगल हंसराज केवल ७ साल की आयु में काम करने लगे थे। सन १९८३ में आयी फिल्म मासूम में जुगल हंसराज ने बाल कलाकार के रूप में काफी ज़बरदस्त परफॉरमेंस दी थी जिसको दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। इनकी बेहतरीन अदाकारी के कारण फिल्म मासूम ब्लॉकबस्टर साबित हुई और इनकी एक्टिंग बिलकुल नेचुरल थी। लेकिन बड़े होने के बाद किसी भी फिल्म में इनके द्वारा निभाई गयी भूमिका कुछ ख़ास नहीं कर सकी। अंततः जुगल भी फ़िल्मी दुनिया से गायब हो गए


5:- हंसिका मोटवानी

अभिनेत्री हंसिका मोटवानी जो बाल कलाकार के रूप में काफी सुर्ख़ियो में रही है नब्बे के दशक के सुपरहिट सीरियल शाका लाका बूम बूम में करुणा के किरदार के लिए काफी पहचानी जाती है। बाल कलाकार के रूप में इनके द्वारा की गयी फिल्म “कोई मिल गया", “जागो" और “हवा" आदि भी काफी सफल रही। इन फिल्मो में भी इनको दर्शको द्वारा काफी पसंद किया गया। लेकिन बड़े होने के बाद हंसिका मोटवानी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में असफल रही और फिर इन्होने तमिल फिल्मों की और अपना रुख कर लिया। 


6:- कुणाल खेमू

बॉलीवुड में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कुणाल खेमू ने फिल्म “हम है राही प्यार के", “राजा हिंदुस्तानी", “भाई" और "जुड़वाँ" में एक से बढ़कर एक बेहतरीन परफॉरमेंस दी थी। किन्तु बाद में अपनी उन भूमिका के माध्यम से फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने में नाकामयाब रहे।  


7:- सना सईद

शाहरुख खान स्टारर फिल्म कुछ कुछ होता है में अंजली के बचपन के रोल को सना ने बेहद खूबसूरती के साथ अदा किया। कुछ कुछ होता है फिल्म सुपरहिट साबित हुई लेकिन बड़े होने सना फिल्म इंडस्ट्री अपने आप को पहचान नहीं दिला सकी। 


8:-ओमकार कपूर

फिल्म इंडस्ट्री में ओमकार कपूर ने बाल कलाकार के रूप में फिल्म जुदाई, जलवा और हीरो नंबर वन में बेहतरीन रोल अदा किये है। लेकिन बड़े होने के बाद यह फ़िल्मी दुनिया में असफल हो गए। इनके द्वारा की गयी फिल्म प्यार का पंचनामा बॉक्स आफिस पर कुछ खास नहीं कर सकी। 


9:- आदित्य नारायण

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य नारायण अब सिंगिंग में अपना लक आजमा रहे है। आदित्य बचपन में बाल कलाकार के रूप में फ़िल्मो कई बेहतरीन किरदार अदा कर चुके है। फिल्म परदेस, अकेले हम अकेले तुम और जब प्यार किसी से होता है में इनको दर्शको द्वारा बहुत पसंद किया गया। इन्होने फ़िल्म शापित से एक एक्टर के रूप में बॉलीवुड में आगाज किया था किन्तु यह फिल्म बॉक्स आफिस पर पिट गयी और इसी के साथ आदित्य ने एक्टिंग छोड़ दी।  


10:- परजान दस्तूर

फिल्म इंडस्ट्री में बाल कलाकार के रूप में परजान दस्तूर ’कुछ कुछ होता है', 'जुबेदा', 'परज़ानिया' जैसी  फ़िल्मो से चर्चित हुए थे। लेकिन बड़े होकर परजान दस्तूर ने फ़िल्मी दुनिया में कुछ ज्यादा नहीं किया और ये भी धीरे धीरे फ़िल्मी परदे पर नजर आना काम हो गए।  








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: