App Store Love Images Ringtones
गूगल सीईओ की सफलता की कहानी

“कोई इंसान इसलिए खुश नहीं है कि उसके जीवन में सबकुछ सही है, वह खुश है क्योंकि उसका अपने जीवन की सभी चीजों के प्रति दृष्टिकोण सही है.”

 

सुंदर पिचाई का जन्म 12 जुलाई 1972 को मदुरई, तमिलनाडू में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था. उनका पूरा नाम ‘सुंदर राजन पिचाई’ है. उनके पिता रघुनाथ पिचाई General Electric Co. में Senior Electrical Engineer थे. उनकी माँ लक्ष्मी पिचाई Stenographer का काम किया करती थी. लेकिन उन्होंने यह नौकरी पिचाई के छोटे भाई के जन्म के उपरांत छोड़ दी.

उनका बचपन चेन्नई के अशोक नगर इलाके में बीता. चार लोगों का उनका परिवार वहाँ दो कमरे के एक छोटे से मकान में रहा करता था. उनके पिता की आय सीमित थी, जिसके कारण उनका जीवन स्तर साधारण था. टी.वी., फ्रिज, कार जैसे ऐशो-आराम के साधन उनके पास उपलब्ध नहीं थे. उनके पिता सुख-सुविधाओं के साधनों से अधिक अपने बच्चों की शिक्षा पर बल दिया करते थे.

जब पिचाई 12 वर्ष के थे, तब उनके पिता ने पहला dialer phone अपने घर पर लगवाया. ये पहली technology से संबंधित वस्तु थी, जो पिचाई ने अपने घर पर देखी थी. घर पर फ़ोन लगने के बाद पिचाई को स्वयं की एक विलक्षण प्रतिभ Read More





Prev 1   2  
haire amar mon matan...
Download
hey naam re sab se b...
Download
racegurram bring the acti...
Download
krishna gadi veera (1)...
Download
ringtone momaie...
Download
baba yetu...
Download

♥ Love Images ♥

♥ Love Memes ♥


jaiganeshdeva.com
thelordshiva.com
jairadhekrishna.com
jaihanumanbhakti.com
jaimaadurga.com
saibababhakti.com
Love Images
Ringtones
Myguru.in
Shayari
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: