Ringtones Social Media Virals Love
Home » News » what are the hidden facts of bollywood

क्या है बॉलीवुड के फ़िल्मी परदे के पीछे के कुछ अनसुने रहस्य?




बॉलीवुड फिल्मों की वो रंगीन दुनिया है जिसमें सबकुछ चकाचौंध और चमकदार दिखता है। हालांकि इसमें कई बार ऐसा होता है कि जो दिख रहा है स्थिति उससे उलट बिलकुल अलग होती है। बॉलीवुड से जुड़े कुछ ऐसे ही रहस्य और बाते यहां बताई जा रही है जिनको शायद ही लोग जानते या समझते हों। 

 शाहरुख़ खान जो फिलहाल फिल्मो से ब्रेक लिए बैठे है सभी की समझ से परे है क्योंकि उम्र और सफलता के इस पड़ाव पर यूँ बैठ जाना किसी को भी वाजिब नहीं लगता। लेकिन सूत्रों की माने तो जिस वजह से शाहरुख खान ने साल 2019 में एक्टिंग और फिल्मों से ब्रेक लेने का डिसीजन लिया है। वह है शाहरुख़ का यह मानना कि उन्हें अपने नेक्स्ट प्रोजेक्ट के लिए खुद को ट्रेंड करने की जरूरत है, उनको एक एडवांस्ड प्रीप्रेशन की रिक्वायरमेंट है। एज ऐन एक्टर अपने स्किल्स पर शाहरुख़ को अभी वो ट्रस्ट नहीं हुआ है, जो एक बिगेस्ट ब्रांड और एक ग्रेट फिल्म स्टार में होने चाहिए, इसीलिए फिलहाल वह अपने लिए करेक्ट टाइम का वेट करना चाहते हैं। उनका मानना है कि यदि वह अभी फिल्में करते हैं तो फेल हो जायेंगे जैसे कि उन्होंने सन 2015 से 2018 तक किया था।
 
सलमान खान को अब बॉलीवुड का नंबर 1 हीरो नहीं कहा जा सकता हैं, वह अभी भी एक स्टार बॉलीवुड एक्टर हैं लेकिन लास्ट टाइम जब उनके पास सबसे ज्यादा अर्निंग वाली फिल्में थी। तो 2017 में और 2018 में और तब भी सलमान वह टॉप 3 मोस्ट अर्निंग मूवीज में जगह बनाने के लिए भी स्ट्रगल कर रहे थे। सन 2018 में तो सलमान की सबसे ज्यादा अर्निंग करने वाली फिल्म भी छठे नंबर पर थी। 2019 में भी सलमान की सबसे ज्यादा अर्निंग करने वाली फिल्म पांचवें नंबर तक ही पहुँच सकी। इस बात में कोई संशय नहीं है कि सलमान अभी भी बॉलीवुड के बड़े स्टार है मगर उनको नंबर 1 तो नहीं कहा जा सकता है।

फिलहाल देखा जाये तो सुपरस्टार अक्षय कुमार हैं बॉलीवुड के नए बादशाह क्योंकि वो हर वर्ष कई बॉक्स ऑफिस हिट देते हैं, और उनकी ये परफॉरमेंस कंटिन्यू है। सन 2010 के बाद से लगभग हर साल उनके द्वारा अपना टारगेट कंटीन्यूअस अचीव किया जा रहा है। अब तो समीक्षको को लगने लगा है कि अक्षय रियल लाइफ की तरह स्टारडम में भी राजेश खन्ना के सच्चे उत्तराधिकारी साबित होंगे।
 
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कभी भी बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार नहीं रहे और न ही वो किसी एक दौर के कलाकार रहे। बल्कि वो लगातार उम्र के हर पड़ाव में खुद को इंडस्ट्री और समय के साथ ढालते चले गए उनकी इस कंटीन्यूटी ने ही उन्हें महानायक बना कर खड़ा कर दिया है। 
 
सलीम खान ने अमिताभ बच्चन के करियर को बचा लिया था ये बात कहने की हिम्मत केवल फेमस एक्टर कबीर बेदी ने की थी। यह एक रहस्य के रूप में किसी को पता नहीं है, यह फ़िल्मी दुनिया का ऐसा राज है जो बॉलीवुड मैं बहुत कम लोगों को पता है अथवा कोई इस पर बात करने की हिम्मत कर पाता है।

बॉलीवुड के लम्बू के नाम से पहचाने जाने वाले अमिताभ की लम्बाई बहुत अधिक है लेकिन फ़िल्मी दुनिया में कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो अमिताभ बच्चन से भी लम्बे हैं जैसे कि कबीर बेदी, निकितिन धीर, अरुणोदय सिंह, नवाब शाह (फिल्म डॉन 2 के प्रसिद्ध अब्दुल जब्बार), रजत बेदी (जानी दुश्मन और कोई मिल गयाके विलेन )







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: