Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » reality behind the love affairs of bollywood actress madhuri dixit in hindi

कौन था वो आर्टिस्ट जिसने कर दिया था लोगो के दिलों की धड़कन माधुरी दीक्षित को शादी के लिए रिजेक्ट? साथ ही जानिए क्या था माधुरी के लव अफेयर्स का राज?




लोगो के दिलों की धड़कन कही जाने वाली धक् धक् गर्ल अभिनेत्री माधुरी दीक्षित, और दुनिया जिसकी दीवानी हो को भी को शादी के लिए रिजेक्ट कर सकता है। जी हाँ हो गए न हैरान ये एक बिलकुल सच्चा वाक्या है। दरअसल ये बात उन दिनों की है जब माधुरी दीक्षित केवल सेवेंटीन इयर्स की थीं, तब उनको राजश्री जैसे बड़े प्रोडक्शन की फिल्म 'अबोध' में अभिनय  का अवसर मिला। मगर ये फिल्म 'अबोध' बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गयी और माधुरी दीक्षित ने निराश होकर वापस अपनी स्टडीज पर फोकस किया। 
  बर्थडे गर्ल माधुरी दीक्षित का सांग और डांस के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। एक्ट्रेस माधुरी के केवल तीन साल की आयु में कथक सीखना  आरम्भ किया और आठ साल की आयु में अपनी फर्स्ट पहला परफॉरमेंस दिया।  जब वो केवल सत्रह वर्ष की थीं, उन्हें राजश्री की फिल्म 'अबोध' में काम करने का एक अवसर मिला। 
 ये वो वक़्त था जब गायक सुरेश वाडेकर फ़िल्मी दुनिया में छाए हुए थे उनका म्यूजिक लोगो की जुबान पर चढ़ा हुआ था। कई बड़े मराठी परिवारों में भी तब उनकी अच्छी पहचान थी। माधुरी दीक्षित उन दिनों सिंगिंग और डांसिंग में काफी मेहनत कर रही थी, उनका ये इंट्रेस्ट देखकर किसी फॅमिली फ्रेंड उनके घरवालों को सुझाव दिया की सिंगर सुरेश वाडेकर की शादी के लिए आजकल उनके फॅमिली वाले लड़की ढूंढ रहे है और मेरे अकॉर्डिंग माधुरी उनके लिए बिलकुल परफेक्ट रहेगी। माधुरी के फॅमिली वालों को उनका ये सुझाव काफी अच्छा लगा, माधुरी भी सुरेश को पर्सनली काफी लाइक करती थी। 

जब रिश्ते की बात करने के लिए माधुरी के फॅमिली मेंबर्स सुरेश वाडेकर के घर गए तो उन्होंने एक बार माधुरी दीक्षित से मिलने की इच्छा जाहिर की। जिसके बाद सुरेश वाडेकर की फॅमिली देखने के लिए भी गयी मगर उनके द्वारा यह कह कर  माधुरी दीक्षित को रिजेक्ट कर दिया गया कि लड़की कुछ ज्यादा ही दुबली पतली है। इस इंसिडेंट के कुछ ही दिनों के बाद तेजाब जैसी ब्लॉकबस्टर मूवी के साथ माधुरी दीक्षित न्यूज़ हेडलाइंस में आ गयी। फिर आगे चलकर वह न केवल एक सफल अभिनेत्री साबित हुई बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में पूरी तरह छा गयी। 
 बाकी पॉपुलर हीरोइन्स की तरह ही माधुरी दीक्षित के नाम के चर्चे भी समय समय कई हीरोज के साथ जोड़ा गया। जिनमे अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती और संजय दत्त प्रमुख थे। अनिल कपूर के साथ तो माधुरी को काफी सीरियस रिलेशन में बताया जाता था, कुछ लोगो का मानना है कि जिस समय माधुरी और अनिल कपूर का प्रेम प्रसंग चल रहा था, अनिल कपूर ने अमिताभ बच्चन के साथ में माधुरी दीक्षित को फिल्में करने से भी मना कर दिया था। जिसका कारण अमिताभ बच्चन को अनिल कपूर के द्वारा अपना कम्पेटेटर मानना बताया जाता है। अनिल की बात मानकर इन्ही वजहों से माधुरी दीक्षित ने अमिताभ की कई बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका गँवा दिया। 
 अभिनेता अनिल कपूर के साथ साथ बाद में एक टाइम पर जैकी श्रॉफ और मिथुन चक्रवर्ती के साथ भी माधुरी के लव अफेयर्स के चर्चे इंडस्ट्री में खूब चले। इनके बाद में काफी लॉन्ग पीरियड तक संजय दत्त के साथ भी माधुरी के नाम को जोड़ा गया, तब  इन्होने संजय दत्त के साथ में मिलकर 11 फिल्मों में अभिनय किया था। हालांकि माधुरी ने कभी भी इनमे से किसी भी बात को स्वीकार नहीं किया, मगर संजय दत्त की सेकंड वाइफ रिया ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि माधुरी और संजय दत्त के बीच नजदीकियां उन दिनों काफी अधिक बढ़ गयी थी। 

कुछ टाइम पहले रिक्कू जो कि माधुरी दीक्षित के पुराने सेक्रेटरी थे, ने कहा था कि माधुरी के अफेयर्स के चर्चे जैकी, मिथुन और संजय दत्त के साथ उनके पीआर के द्वारा ही फैलाये जाते थे। जिसका कारण उन दिनों इस तरह की न्यूज़ से फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर होने वाले प्रॉफिट को बताया गया। हालांकि रिक्कू भी अनिल कपूर के बारे ज्यादा कुछ नहीं बोल सके और अपने जवाब को गोल कर गए। कहा जाता है कि अनिल कपूर अपने करियर के शीर्ष पर, माधुरी दीक्षित के लिए हँसते खिलते अपने परिवार तक को छोड़ने वाले थे। अनिल कपूर की वाइफ सुनीता ने हालांकि कभी भी ऐसा कोई स्टेटमेंट नहीं दिया। 
 
माधुरी दीक्षित का कभी भी संजय दत्त के साथ सिरियस नहीं होने का रीज़न उस समय के एक बड़े न्यूज़ रिपोर्टर ने ये बताया था कि अभिनेत्री ‘माधुरी के पेरेंट्स संजय दत्त को बिलकुल भी पसंद नहीं करते थे'। उन्होंने माधुरी दीक्षित को बहुत समझाया बुझाया था कि वो संजय दत्त से दूरी बनाकर रखे। फिर बाद में जब संजय दत्त का नाम मुंबई ब्लास्ट केस में आ गया तो  माधुरी दीक्षित सब कुछ खुद ही जान गयी और इस रिलेशन को उसी मोड़ पर छोड़कर आगे बढ़ने में ही उन्होंने अधिक समझदारी जानी।







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: