Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » about manushi chhillar the winner of miss world award 2017

बर्थडे स्पेशल : जानिए कभी साधारण सी दिखने वाली मानुषी छिल्लर कैसे बनी विश्व सुंदरी?




विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर को कौन नहीं जानता, सन 2017 की विश्व सुंदरी प्रतियोगिता जीतकर दुनिया में भारत का परचम लहराने वाली मानुषी ने 14 मई 2020 को अपना 23 वां बर्थ डे सेलिब्रेट क्या। 14 मई 1997 को जन्मी मानुषी छिल्लर हरियाणा राज्य के झज्जर की रहने वाली है। मिस वर्ल्ड अवार्ड जीतकर विश्व में एक अलग मुकाम हांसिल करने वाली मानुषी की गिनती आज वर्ल्ड की मोस्ट ब्यूटीफुल वूमेन्स में की जाती हैं। हालाँकि कहा जाता है कि अपने कॉलेज टाइम में मानुषी का अपना ही एक डिफरेंट स्टाइल था। इंटरनेशनल लेवल पर इतना बड़ा मुकाम हासिल करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है जिसके लिए मानुषी को भी लाइफ में काफी अधिक स्ट्रगल करनी पड़ी। जिनमें उनके सामने सबसे बड़ी प्रॉब्लम थी खुद को बहुत जयादा चेंज करना। 

मानुषी छिल्लर की पुरानी फोटोग्राफ्स देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि मानुषी से मिस वर्ल्ड मनुष्य छिल्लर बनने तक के फेज में उनको कितने बड़े चेंजेज और ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरना पड़ा होगा। ब्यूटी विद ब्रेन का कॉम्बिनेशन बहुत कम देखने को मिलता है, लेकिन मानुषी इस बात का करेक्ट एग्जाम्पल है क्योंकि विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा रह चुकी हैं। साथ ही वह ऑल इंडिया सीबीएसई बोर्ड की इंटरमीडिएट क्लास टॉपर भी रही हैं।  

हरियाणा के सोनीपत से अपनी एलीमेंट्री एजुकेशन कम्पलीट करने के बाद मानुषी ने इससे आगे की एजुकेशन दिल्ली से कम्पलीट की है। सोनीपत में कुछ वक्त रहने के बाद में उनकी फॅमिली दिल्ली शिफ्ट हो गयी थी, जिसके बाद में दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से मानुषी ने अपनी स्कूलिंग कम्पलीट की। मिस इंडिया कॉम्पटीशन में पार्टिसिपेशन से पहले मानुषी मेडिकल की पढ़ाई कर रही थीं। इस पुरस्कार को जीतने के बाद उन्हें एक साल के लिए कॉलेज की पढ़ाई से दूर होना पड़ा। 

मिस वर्ल्ड मानुषी की ओल्ड फोटोज से यह साफ पता चलता है कि उनको अपने लुकस को इंप्रूव करने और विश्व सुंदरी जैसे  बड़े पुरस्कार को हांसिल करने के लिए खुद को कितना ट्रांसफॉर्म करना पड़ा होगा। इस अवार्ड की इम्पोर्टेंस का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2017 में मिस वर्ल्ड का अवार्ड भारत के नाम करने वाली मानुषी छिल्लर ने देश को ये उपलब्धि 17 साल लम्बे समय की बाद दिलाई थी। उनसे पहले और लास्ट टाइम ईयर 2000 में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने यह अवार्ड जीतकर भारत को गौरवान्वित किया था। 

जैसा कि अक्सर होता ही है कि मॉडलिंग और इन खिताबी प्रतियोगिताओं से लोग फिल्मो के दुनिया में कदम रखते है तो मानुषी छिल्लर भी इसी कड़ी में शामिल होने जा रही है। जल्द ही वो बॉलीवुड से फिल्मों में एंट्री करेंगी। मानुषी बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'पृथ्वीराज' में दिखाई देगी। बॉलीवुड की इस बड़ी फिल्म का निर्माण यशराज बैनर के अंडर किया जा रहा है। इस फिल्म में मानुषी छिल्लर को संयोगिता की भूमिका अदा करनी है साथ ही उनके अपोजिट  अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म में लीड रोल में है। कुछ वक्त पहले फिल्म से जुड़ी कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई थी। 







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: