Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » winning formula of actor ayushmann khurrana

आयुष्मान खुराना कैसे बन गए बॉलीवुड के स्मार्ट आर्टिस्ट? क्या है उनका काम करने का विनिंग फार्मूला?




अपने अभिनय कौशल के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाने वाले आयुष्मान ख़ुराना न केवल एक बेहतरीन एक्टर है बल्कि वो एक स्मार्ट फ़िल्मी आर्टिस्ट भी हैं। आयुष्मान को बॉलीवुड का मल्टीटेलेंटेड स्टार भी खा जाता है। जिसका एक्साम्प्ल है उनके द्वारा जानबूझकर स्माल बजट की स्ट्रांग कंटेंट वाली फिल्मों को साइन करने का डिसीजन। जोकि वो इसलिए करते है ताकि फिल्म के फ्लाॅप हो जाने पर भी न केवल उनको बल्कि फिल्म मेकर्स और स्पोंसर्स  को कम से कम नुकसान हो तथा उनको लगातार काम मिलता रहे। हालाँकि उनके अंदर ये इंटेलेजेंस एक दिन में क्रिएट नहीं हो गयी है बल्कि उन्होंने ये शिक्षा अपने जीवन की बड़ी असफलताओं से ली है। अपनी पहली फिल्म विक्की डोनर के बॉक्स ऑफिस पर हिट होने के बाद में उन्होंने भी कुछ बड़ी किन्तु एवरेज कांसेप्ट वाली फिल्में साइन कर ली थीं, जैसे कि बेवकूफियां, हवाईजादा, नौटंकी साला। लेकिन जब ये सभी बॉक्स ऑफ़िस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गयी तो आयष्मान ने काफी विचार करने के बाद अपने निर्णयों में बदलाव करना शुरू किया। 

 

जिसके बाद उन्होंने 'दम लगा के हईशा' फिल्म से एक जबरदस्त वापसी की। जिसके बाद से आयुष्मान ने अपनी इस रणनीति को अपना विनिंग फार्मूला बना लिया, और अपने करियर डिसीजन्स में इम्प्लीमेंट करना स्टार्ट कर दिया। यह फार्मूला उनको इस कदर शूट आया कि उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्में बॉलीवुड को दे डाली। 

 

अगर कैलकुलेट किया जाये तो बड़े स्टार्स की फिल्में जो 100–120 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनती है और फिर 150–170 करोड़ का बिज़नेस करती है।  जैसे कि (ट्यूबलाइट, जय हो, रेस 3, भारत, ज़ीरो आदि) वहीँ दूसरी ओर आयुष्मान ख़ुराना की 30–40 करोड़ के छोटे बजट में बनी फिल्में लगभग 80–110 करोड़ का बिज़नेस करती हैं जिससे साफ़ साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि वास्तव में कौनसी फिल्म हिट कहीं जाएगी। आयुष्मान की तरह ही इस विनिंग फार्मूला पर बॉलीवुड का एक और बेहतरीन आर्टिस्ट काम करता है जिनका नाम है राजकुमार राव। स्त्री जैसी एक बॉलीवुड की बेहतरीन हिट फिल्म उनके नाम पर भी दर्ज है।

 

 







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: