Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » lockdown effect on bollywood seema pahwa speaks about her fear

लॉक डाउन इफ़ेक्ट : कैसे लोगो की 30 साल की कड़ी मेहनत हो जाएगी बर्बाद? फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों के करियर पर भी गहराया संकट।




TAGS: Seema Pahwa
कोरोना संकट के चलते पूरी दुनिया उथल पुथल मची हुई है। कोई अधिक तो कोई काम लेकिन सभी लोग इस से प्रभावित जरूर हुए है भारत की बात करें तो लॉक डाउन के दौर से गुजर रहे देश में स्थिति काफी हद तक कंट्रोल्ड है। कोरोना इफ़ेक्ट से यदि किसी की 30 वर्षों की मेहनत बर्बाद हो जाये तो उसका सभी को दुःख होगा लेकिन फिर से एक नई शुरुआत करने की हिम्मत जूटा पाना व्यक्तिगत तौर पर उस पर्सन के लिए बहुत बड़ा कार्य होगा। 

दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ है फिल्म जगत से जुडी सीमा पहवा के साथ जिन्हे कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने में करीबन तीस सालो का लम्बा समय लगा। सीमा का मानना है कि लॉक डाउन ने उनकी जिंदगी में तूफ़ान ला दिया है और लॉक डाउन के समाप्त होने पर उनको फिरसे एक न्यू स्टाट करनी पड़ेगी। सीमा पहवा ने लोकप्रिय टीवी प्रोग्राम “हम लोग” से साल 1984 में एक्टिंग फील्ड में एंट्री की थी। हालाँकि तब उसके बाद उन्होंने कुछ फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। लेकिन कोई बड़ी कामयाबी उन्हें हाथ नहीं लगी और वह तब खुद का कोई स्टैंड नहीं क्रिएट कर पायी। 
  
रिसेंटली कुछ वर्षो पूर्व आयी फिल्म “दम लगा के हईशा”, “बरेली की बर्फी” और “शुभ मंगल सावधान”जैसी अच्छी मूवीज में उनकी परफॉरमेंस को ऑडियंस द्वारा खूब पसंद किया गया। फिल्म समीक्षकों ने भी उनकी सराहना की। 

हाल में अपने एक इंटरव्यू में सीमा पहवा ने कहा कि, “सिनेमा जगत में अब दर्शक कांसेप्ट बेस्ड मूवीज को देखना पसंद  करने लगे थे। जिनमे मुझ जैसे कलाकारों को काम करने का मौका मिल जाता था। किन्तु लॉक डाउन के बाद अब ऑडियंस  मनी पे करके अपनी लाइफ का रिस्क ले करके थिएटर्स में जाकर मूवी देखने से पहले सीरियसली सोचेंगी जरूर। इसलिए ऑडियंस को थिएटर्स तक मूव कराना अपने आप में एक टफ टास्क होगा।”

बॉलीवुड एक्टर्स आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव और विक्की कौशल के साथ काम कर चुकी 58 वर्षीया सीमा पहवा कहती है ये बॉलीवुड के वो कलाकार है जिन्होंने अपनी अभिनय कौशल से समीक्षकों से लेकर दर्शको तक सभी को प्रभावित किया है।  इंडस्ट्री में हालाँकि ये बहुत बड़े स्टार्स नहीं है लेकिन अपने एक्टिंग स्किल्स के दम पर इनके चाहने वाले लोगो की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। मगर अब इसके बावजूद भी उनके लिए भी ऑडियंस को थिएटर्स की ओर मूव कराना कठिन कार्य होगा।  







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: