Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » know more about the facts related to the famous movie maine pyar kiya

जानिए क्या है बॉलीवुड की मशहूर फिल्म "मैंने प्यार किया" से जुड़े कुछ अननोन फैक्ट्स




बॉलीवुड के बिग बॉस यानि सलमान खान और अपने टाइम की पॉपुलर हीरोइन भाग्यश्री की ब्लॉक बस्टर मूवी "मैंने प्यार किया" दर्शको द्वारा खूब पसंद की गयी थी। बॉलीवुड के कई आर्टिस्ट्स की ये पहली फिल्म थी जिनमे भाग्यश्री, राजीव वर्मा, रीमा लागू आदि प्रमुख थे। यहाँ बॉलीवुड की इस मशहूर फिल्म से जुडी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताई गयी है। इस फिल्म से जुड़े ये कुछ ऐसे फैक्ट्स है जो हिंदी मूवी लवर्स को जरूर पसंद आएंगे। एक्ट्रेस भाग्यश्री एक कंजर्वेटिव फॅमिली को बिलोंग करती थीं, इसलिए उन्होंने फिल्म में कोई भी किसिंग सीन करने से शुरू में ही साफ़ मना कर दिया था। भाग्यश्री के पिता ने उन्हें केवल चूड़ीदार सलवार पहनने की परमिशन दी थी। अपनी लाइफ में उन्होंने जींस और वन पीस ड्रेस पहली बार किसी फिल्म के लिए ही पहनी थी। सन 2015 में अभिनेता सलमान खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि भाग्यश्री के साफ मना करने के बावजूद सूरज बड़जात्या ने अपनी फिल्म में किसिंग सीन परफॉर्म कराने के लिए दोनों के बीच में एक कांच की दीवार लाने का सुझाव दिया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान ही भाग्यश्री ने अपने पैरेंट्स की इच्छा के अगेंस्ट जाकर हिमालय दासानी से शादी कर ली थी। भाग्यश्री की शादी में अभिनेता सलमान खान और डायरेक्टर सूरज बड़जात्या भी गए थे। इस फिल्म को कम्पलीट करने के लिए भाग्यश्री को मनाने सूरज बड़जात्या कई बार उनके घर भी गए थे। सलमान की यह मशहूर फिल्म इंग्लिश में "व्हेन लव कॉल्स" के नाम से रिलीज की गयी थी, जिसे कैरेबियन मार्केट गुयाना, त्रिनिदाद और टोबेगो में भी काफी सफलता हांसिल हुई थी। इस फिल्म स्पैनिश लैंग्वेज में भी ते अमो टाइटल से रिलीज किया गया था।

मैंने प्यार किया के म्यूजिक से भी जुडी एक ख़ास बात है। लता मंगेशकर द्वारा दी गयी इसके गानो की आवाज एक ही दिन में रिकॉर्ड की गयी थी। क्योंकि इसके अगले दिन उन्हें अब्रॉड किसी कंसर्ट में भाग लेने टूर पर जाना था। निर्देशक सूरज बड़जात्या को इस फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखने में 10 महीनो का अच्छा खासा लम्बा समय लग गया था। सूरज बताते है कि फिल्म का पहला हाफ लिखने में उनको लगभग छह महीनों का समय लगा था जबकि दूसरा हाफ फिर उन्होंने लगभग चार महीनों में लिखकर पूरा कर लिया था। 
मराठी फिल्मों में एक बहुत बड़ा नाम रहे लक्ष्मीकांत बेर्डे ने, इसी फिल्म से हिन्दी फिल्मों में अपना डेब्यू किया था। जिसके बाद से उनको 90 के दशक में उनको  हर कॉमेडी फिल्म में लीड कॉमेडियन के तौर पर देखा जाने लगा था। फिल्म "मैंने प्यार किया" में दिलीप जोशी और राजू श्रीवास्तव ने कैमियो किया था, परवीन दस्तूर को भी मुंबई में एक प्ले के दौरान एक्ट करते देखकर ही
 सीमा नामक किरदार निभाने के लिए फाइनल किया गया था। इस फिल्म के बाद परवीन को केवल एक ही फिल्म में देखा गया जो कि सन 1997 में आई फिल्म "दिल के झरोखे से" थी।  







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: