Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » interesting facts about life and carrer of superhero hritik roshan in hindi

जानिये क्या है ऋतिक रोशन की लाइफ और करियर से जुड़े कुछ सुने अनसुने इंट्रेस्टिंग फैक्ट्स




बॉलीवुड के सुपरहीरो यानि अभिनेता ऋतिक रोशन एक बहुत जिन्दा दिल कलाकार है और भारतीयों युवाओं के दिलो की धड़कन है। ऋतिक रोशन बच्चो के सुपर हीरो, युवाओं के पर्सनालिटी आइकन, डांस एवं फिटनेस लवर्स के भी चहेते है। सबके दिलो की धड़कन बॉलीवुड के ये मल्टी टैलेंटेड स्टार न केवल अपनी एक्टिंग बल्कि डांसिंग, हेल्थ और फिटनेस के लिए भी बहुत पसंद किये जाते है। ऋहान और ऋदान जैसे दो मासूम और क्यूट से बच्चो के लवली फादर भी है। 

 स्य्देंहम (Sydenham) कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद उनके मां-बाप ऋतिक को हायर एजुकेशन के लिए अमरीका भेजना चाहते थे। तब ऋतिक के पिता राकेश रोशन यही चाहते थे कि वह पढ़ाई करे लेकिन तब उनको इस बात का अनुमान नहीं होगा कि ऋतिक आने वाले फ्यूचर के सुपरस्टार बनने वाले है। ऋतिक को घर पर सब प्यार से डुग्गु बुलाते है, जो उनके पिता के छोटे नाम गुड्डू से काफी मिलता जुलता है। ऋतिक के दादा ने इनको ये नाम दादी के ये कहने पर दिया गया था कि ऋतिक का नाम भी अपने पिता के घर के नाम से मिलता हुआ होना चाहिए। इसलिए गुड्डू से मिलता हुआ डुग्गु नाम ऋतिक को दिया गया। 

 ऋतिक रोशन अपने दोनों बेटो ऋहान और ऋदान को बहुत प्यार करते है कुछ ही समय पहले बीगल नस्ल का पप्पी ऋतिक ने उनको गिफ्ट किया था जिसका नाम पेरिस है। ऋतिक रोशन बचपन से ही फिल्मों में काफी रुचि लेते थे फिल्म कोयला और करन अर्जुन में अपने पिता के सहायक के तौर पर काम भी किया है तब इनकी आयु बहुत कम थी। जी हाँ ऋतिक रोशन ने अपना करियर एक अभिनेता नहीं बल्कि एक सहायक निर्देशक के रूप में शुरू किया था। 

 


स्टंट स्टार ऋतिक ने जोया अख्तर की फिल्म ज़िन्दगी मिलेगी ना दोबारा में तीनो बड़े स्टंट खुद परफॉर्म किये थे। उनका मानना है कि ऐसा करना उनको काफी कॉंफिडेंट फील कराता है आखिरकार ऋतिक बॉलीवुड एक फिटेस्ट स्टार्स में से एक है। ऋतिक को जहां भारत के बच्चे सुपर हीरो मानते है वहीं उनका फेवरेट सुपरहीरो सुपरमैन है। 

ऋतिक रोशन को खाना खाते समय फोटो खिचवाना बिलकुल भी पसंद नहीं है। बचपन में ऋतिक को बोलते समय हकलाने की प्रॉब्लम थी, मगर उहोने अपनी स्ट्रांग विल पावर से बहुत जल्द इस परेशानी से छुटकारा पा लिया। ऋतिक अपने आप में एक आइडियल पर्सनालिटी है, ऋतिक कभी स्मोकिंग के एडिक्टेड थे लेकिन उन्होंने इससे पूरी तरह ओवरकम करते हुए इसे बिलकुल छोड़ दिया है। इसके लिए उन्होंने एक बुक से हेल्प ली और खुद इस अडिक्शन से ओवरकम करने के बाद बॉलीवुड में अपने फ्रेंड्स को भी इसके बारे में बताया। 

 ऋतिक रोशन अपने फैंस से मिलना बहुत पसंद करते है, अपनी एक फैन से मिलकर उसका सपना पूरा करने पर उन्हें बहुत अच्छा लगा था। ऋतिक न केवल उससे मिला बल्कि उससे बहुत देर तक बातचीत की थी। ऋतिक के इस सिंपल और क्वालिटी ऑफ़ नेचर के कारण ही उनको लोग इतना अधिक पसंद करते है। 

माइकल जैक्सन और शम्मी कपूर को ऋतिक रोशन अपना आयडल मानते है। प्रभु देवा और सरोज खान भी उनके डांस स्किल के फैन है और मानते है कि ऋतिक बॉलीवुड के बेस्ट डांसर है। ऋतिक रोशन को बुक्स रीड करना बहुत अच्छा लगता है और वह हर टाइप की बुक्स रीड करते है। यह बात काफी कम लोगो को पता होगी कि उनका रियल और ऑफिसियल सरनेम रोशन नहीं बल्कि नागराथ है। 


ऋतिक रोशन की फर्स्ट इनकम 100 रूपये थी। ये 100 रूपये उसको सन 1980 में आयी फिल्म आशा में जितेंद्र के साथ डांस करने के लिए दिए गए थे जिनसे ऋतिक ने 10 टॉय कारें खरीदी थी। ऋतिक को उनकी फर्स्ट रिस्ट वाच उसकी प्रेमिका सुजैन खान ने अपनी पॉकेट मनी सेव करके गिफ्ट में दी थी। HRx उनका अपना ब्रांड है। सुपर हीरो के तौर पर कृष के नाम से मशहूर ऋतिक को मोहनजोदड़ो और जोधा अकबर जैसी हिस्टोरिकल मूवीज में भी इंडियन ऑडियंस ने बहुत पसंद किया था। इन दोनों ही फिल्मों का डायरेक्शन आशुतोष गोवारिकर ने किया था।

 

 

 

 

 











Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: