Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » entertainment and sports stars comes together for facebook digital event to help in corona pandemic

फेसबुक डिजिटल लाइव इवेंट के जरिये एकजुट हुई एक्टिंग, सिंगिंग, डायरेक्शन और स्पोर्ट सेक्टर की बड़ी सेलेब्रटीज। भारत को कोरोना महामारी संकट में की जाएगी मदद।




TAGS: Akshay Kumar, Amir Khan, Madhuri Dixit

इंटरटेमेंट इंडस्ट्री और स्पोर्ट्स से जुड़े सेलेब्रटीज ने तीन मई को ऑर्गनाइज किये गए डिजिटल इवेंट में काफी हैप्पिली पार्टिसिपेट किया। इस डिजिटल इवेंट के माध्यम से वैश्विक महामारी कोरोना को रोकने के लिए फ्रंट एन्ड पर वर्क कर रहे वर्कर्स के लिए फण्ड इकठ्ठा किया जा रहा है। सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने हर घर से पैसे इकट्ठे के इरादे से ‘आई फॉर इंडिया’ नामक एक प्रोग्राम चलाया है जिसमे भारतीय मनोरंजन क्षेत्र की कुछ नामी हस्तियों के द्वारा भी पार्टिसिपेट किया जा रहा है। इस डिजिटल इवेंट के जरिये जो मनी कलेक्ट की जायेगी उसको, पुअर रिलीफ इवेंट्स को सपोर्ट करने के लिए ‘गिव इंडिया’ नामक संस्था को ‘भारत कोविड प्रतिक्रिया कोष’ में दी जाएगी। 


फेसबुक के इस डिजिटल इवेंट के तीन मेजर टार्गेट्स थे। जिनमे सबसे पहला और महत्वपूर्ण था लॉक डाउन के कारण घरों में बंद लोगों का एंटरटेनमेंट करना, दूसरा अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे लोगों का उत्साहवर्धन करना और तीसरा बड़ा टारगेट था उन गरीब लोगों के लिए फण्ड कलेक्ट करना जिनके पास अभी करने के लिए कोई काम नहीं है, जिनका रहने का ठिकाना नही   है और जिनके पास अपने नेक्स्ट टाइम के खाने का बंदोबस्त नहीं है। 


4 घंटे और 19 मिनट के लगभग चले इस डिजिटल इवेंट में फिल्म इंडस्ट्री से जुडी कई सेलेब्रटीज पार्टिसिपेट करती दिखी। इन स्टार्स को शायद ही किसी ने पहले कभी इस प्रकार गाते गुनगुनाते सुना होगा। बॉलीवुड के खिलाडी कुमार और कोरोना संकट में एक बड़ी धनराशि दान करके पूरे देश के हीरो बन चुके अक्षय कुमार ने मनोज मुंतशिर द्वारा लिखी गयी एक पोएट्री को अपनी आवाज में गाकर इवेंट की स्टार्टिंग की, जिनके बाद मिस्टर परफैक्शनिस्ट आमिर खान भी अपनी वाइफ किरण राव के साथ बैठकर गाना गाते दिखाई दिए। फिर इसके पश्चात एक के बाद शानदार पर्फॉर्मन्सेज की लाइन लग गई। 


फेसबुक के इस लाइव डिजिटल इवेंट में एक्टर टाइगर श्रॉफ को ऐसे गाना गाते हुए देखकर उनके फैंस तो दीवाना हो गए होंगे और जरूर चाहेंगे फयूचर में टाइगर फिल्मों में भी गाने जरूर गाएं। धक् धक् गर्ल माधुरी दीक्षित भी अपने बेटे के जाती दिखी। इस डिजिटल इवेंट में लगभग 85 नेशनल और इंटरनेशनल स्टार्स का गायन, कविता पाठ, वादन और निजी संदेश टेलीकास्ट  किया गया। 


इवेंट के पार्टिसिपेंट्स में ऋतिक रोशन, आमिर खान, अक्षय कुमार, अनिल कपूर, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय बच्चन, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, विद्या बालन, शबाना आजमी, अर्जुन कपूर, रानी मुखर्जी, दिलजीत दोसांझ, दलकेर सलमान, अलिया भट्ट, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, आयुष्मान खुराना, परिणीति चोपड़ा, भूमि पेडनेकर, आदित्य रॉय कपूर, कपिल शर्मा और सोफी टर्नर जैसी बड़ी हस्तियां शामिल रहीं। 


फेसबुक डिजिटल लाइव इवेंट के लास्ट वीडियो में फिल्ममेकर मीरा नायर ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता इरफ़ान खान को श्रद्धांजलि दी और महानायक अमिताभ बच्चन ने ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दी। दोनों ने उनके साथ अपने कुछ पहले अनकहे लम्हो को शेयर करते हुए उनको याद किया। न केवल भारतीय बल्कि हॉलीवुड के जानेमाने स्टार विल स्मिथ ने भी इंडिया के लिए अपना मैसेज शेयर किया। 


म्यूजिक इंडस्ट्री की बात की जाये तो ए आर रहमान, ब्रायन एडम्स, मिंडी केलिंग, शंकर एहसान लॉय, सोनू निगम, अनुष्का शंकर, अरिजित सिंह, गुलजार, जावेद अख्तर, जे सीन, उस्ताद अमजद अली खान, जोनस भाई, अमान अली, अयान अली,  बादशाह, रेखा भारद्वाज, हरि हरन के साथ और भी अन्य कई बड़ी हस्तियों ने भाग लिया। 


मूवी डायरेक्शन एवं प्रोडक्शन सेक्टर से फरहान अख्तर, जावेद अख्तर, फराह खान, करण जौहर, किरण राव, जोया अख्तर ने भाग लिया तो खेल जगत से भी रोहित शर्मा, सानिया मिर्जा तथा विराट कोहली भी इस इवेंट का पार्ट बने। ट्विंकल खन्ना, ऐश्वर्या राय, करण जौहर, कपिल, रोहित आदि ने अलग-अलग कई डॉक्टर्स के साक्षात्कार भी कोविड से जुडी सही जानकारी देने के लिए शेयर किए। 








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: