Ringtones S M Virals Love Status
Home » News » irrfan khan ke 54 saal ki umar me achanak nidhan se sabhi stabdh

एक्टर इरफ़ान खान के 54 साल की उम्र में अचानक निधन से सभी स्तब्ध। देश के आम और ख़ास हर वर्ग ने दी श्रद्धांजलि।




मशहूर बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में अपने जीवन की आखरी सांस ली। इरफान खान काफी लम्बे समय से बीमार थे और हाल ही में कुछ दिन पहले उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। इरफान का यूँ चले जाना फिल्म इंडस्ट्री में एक कभी न भर सकने वाले स्थान को रिक्त कर गया है। अपनी एक्टिंग से एक अलग मुकाम हासिल करने वाले और सभी को दीवाना बना देने वाले एक्टर इरफान खान का बुधवार 29 अप्रैल को देहांत हो गया। कोकिलाबेन हॉस्पिटल मुंबई में इरफान खान ने 54 साल की आयु में आखरी सास ली। एक लंबे समय से इरफान खान काफी बीमार थे। उन्होंने सन 2018 में कैंसर नामक बीमारी से ग्रस्त होने पर सबको बताया था। जिससे दो साल तक चली इस लड़ाई को इरफान खान अंततः हार गए। बॉलीवुड के इस बड़े कलाकार के यूँ दुनिया से चले जाने पर न केवल फिल्म इंडस्ट्री बल्कि पूरा देश स्तब्ध है। पूरी फिल्म इंडस्ट्री में इस घटना से मातम का माहौल छा गया है। हॉस्पिटल के स्टेटमेंट में कहा गया है कि, इरफान खान के पेट में प्रोबलम से परेशान थे, उनको कॉलिन इन्फेक्शन हो गया था। फिल्म निर्देशक शूजीत सरकार द्वारा सबसे पहले इरफान खान के देहांत की दी गयी, उसके पश्चात हॉस्पिटल की ओर से स्टेटमेंट रिलीज किया। इरफान खान के निधन पर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी एक ट्वीट करके अपनी संवेदना एवं श्रद्धांजलि अर्पित की। इरफान खान के शरीर को वर्सोवा के कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया, जहां पर कोरोना संक्रमण के चलते केवल 20 लोगों के आने की ही इजाजत थी। दुनिया में फैली कोरोना नामक महामारी के चलते देश में लागू किये गए लॉकडाउन की वजह से ज्यादा संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। सबसे पहले शूजीत सरकार ने ट्वीट के जरिये कहा - माई डिअर फ्रेंड इरफान, तुम लड़े और लड़े और लड़े, मुझे तुम पर हमेशा फक्र रहेगा। हम फिरसे जरूर मिलेंगे, सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं, तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा आप लड़ाई में जो सहयोग कर सकती थीं तुमने किया। ओम शांति..... इरफान खान को सलाम। हाल ही में इरफान खान की मां का भी देहांत हुआ था। किन्तु अपनी खराब तबीयत और लॉकडाउन की वजह से वह उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। इरफान खान को उनकी मां के इंतकाल के कुछ दिनो बाद ही हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया था।

भारत के राष्ट्रीय सम्मान पद्म श्री सम्मान से नवाजे गए इरफान खान का जन्म 7 जनवरी, 1967 को हुआ था। राजस्थान जैसे राज्य के टोंक जिले में एक मुस्लिम फॅमिली में जन्में इरफान खान ने अपने हुनर के दम पर न केवल भारत बल्कि विश्व भर के अभिनय पटल तक का सुन्दर सफर तय किया था। लगभग 30 वर्ष के फ़िल्मी सफर में उन्होंने 50 से भी ज्यादा मूवीज में अभिनय किया। न केवल इंडियन बल्कि ब्रिटिश और अमेरिकन फिल्मों में भी इरफ़ान ने गजब का अभिनय किया। इरफान का निकाह सन 1995 में सुतपा से हुआ था, वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में इरफ़ान के साथ काम करती थीं। इरफान खान और सुतापा के दो बेटे हैं।
 
इरफान खान के  देहांत के बाद बिग बी अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल सहित बॉलीवुड के बड़े स्टार्स ने उनको श्रद्धांजलि दी। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य नेताओं ने भी उनके परिवार के साथ अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। 
 
सिनेमा जगत के चुनिंदा हुनरमंद सितारों में से एक इरफान खान का इस तरह एकदम दुनिया चले जाना, उनके प्रसंसको और बॉलीवुड सितारों के लिए बड़ा सदमा हैं। इरफान खान को लगभग दो वर्ष पूर्व मार्च 2018 में अपनी न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी के बारे में पता चला था। 
 
इस बीमारी का ट्रीटमेंट उन्होंने विदेश में कराया था जिसके बाद इरफान खान ठीक हो गए थे। यही नहीं उन्होंने इण्डिया वापस आने के बाद फिल्म अंग्रेजी मीडियम में मुख्य अभिनेता की भूमिका भी बखूबी निभायी थी। तब शायद ही किसी ने सोचा होगा  कि यह मूवी इरफान की लाइफ की लास्ट मूवी बनकर रह जाएगी। अपनी इस फिल्म के प्रमोशन के समय भी इरफान बीमार थे और फिजिकली फिट न होने के कारण केवल एक मैसेज के माध्यम लोगों से इसे देखने की अपील की थी। 

अपने एक्टिंग करियर का आगाज एक टेलिविजन शो से करने के बाद अपने टैलेंट के दम पर वह फिल्मों में आए और हासिल, हैदर, अंग्रेजी मीडियम, हिन्दी मीडियम, पान सिंह तोमर जैसी अनेक बेहतरीन फिल्मों में जबरदस्त अभिनय किया। लगभग  30 वर्ष के फ़िल्मी करियर में इरफान ने 50 से भी ज्यादा फिल्मों में बहुत अच्छा अभिनय किया था। 







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: