Ringtones Status Love
Home » News » kyon film sooryavansham t v par itani bar dikhai jati hai

क्यों फिल्म सूर्यवंशम टी वी पर इतनी बार दिखाई जाती है?




क्या आपने सूर्यवंशम’ देखी है? मतलब, कितनी बार देखी है? क्योंकि यह एक ऐसी फिल्म है, जो टीवी पर बार-बार आती रहती है। ‘सूर्यवंशम’ बॉलीवुड की वो महान फिल्म है, जिसने एक ही टीवी चैनल पर बार-बार टेलीकास्ट होने का एक अजीबो गरीब कीर्तिमान बनाया हुआ है। 21 मई 1999 को यह मशहूर फिल्म में बॉक्स आफिस पर रिलीज हुई थी।

चैनल ने खरीद रखे हैं फिल्म के 100 साल के राइट्स...

‘सूर्यवंशम’ को बार-बार टी वी पर दिखाने की जो वजह सामने आ रही है वो यह हो सकती है कि यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज़ हुई थी और उसी वर्ष मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों सेम ईयर में ही आए थे। ऐसे में सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा बताती हैं कि

“चैनल ने इस फिल्म के 100 सालो के राइट्स खरीदे हुए हैं। यह भी एक वजह है जिसके कारण ये फिल्म बार-बार दिखाई जाती है”।

फिल्म ‘सूर्यवंशम’ में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल प्ले किया था। टी वी चैनल सैट मैक्स अब सोनी मैक्स में बदल गया  है।


इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु भी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। अभिनेत्री सौंदर्या ने सन 1992 में फिल्म 'गंधरवा' से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी अधिक फिल्मों में काम किया। सौंदर्या को 6 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुके थे। हालांकि साउथ सिनेमा में एक्टिव रहीं सौंदर्या की 'सूर्यवंशम' पहली और आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Web Series
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: