Ringtones Status Love
Home » News » kaise pahunche akshay chandni chowk ki galiyon se mumbai ke filmi parde tak

कैसे पहुंचे अक्षय चाँदनी चौक की गलियों से मुंबई के फ़िल्मी परदे तक?




अक्षय के जीवन के ये कुछ महत्वपूर्ण पड़ाव है जो उन्होंने चांदनी चौक की गलियों से मायानगरी मुंबई तक पहुँचने के दौरान पार किये। 
 
1) अक्षय कुमार का जन्म 09 सितंबर 1967 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। अक्षय कुमार का असली नाम  नाम राजीव हरीओम भाटिया है। अक्षय को प्यार से उनके फैंस अक्की कहकर भी बुलाते है। 
2) अक्षय का बचपन दिल्ली के चांदनी चौक में गुजरा जिसके बाद वो मुंबई आ गए और उन्होंने डॉन बास्को स्कूल तथा गुरुनानक खालसा कॉलेज से एजुकेशन ली।
3) ताइक्वांडो में अक्षय कुमार ने ब्लैक बेल्ट जीती हुई हैं।

4) अक्षय कुमार की मार्शल आर्ट्स में काफी रूचि है। मार्शल आर्ट्स सीखने के लिए अक्षय बैंकॉक गए थे जहाँ पर फ्री टाइम में उन्होंने शेफ तथा वेटर की जॉब की।
5) फिर वापस आकर मुंबई में अक्षय मार्शल आर्ट्स के ट्रेनर बन गए। जहाँ अक्षय के एक स्टूडेंट ने उन्हें कहा की वो दिखने में काफी हैंडसम लगते है तथा अक्षय को सुझाव दिया कि उन्हें मॉडलिंग ट्राय करनी चाहिए। उनका ये मार्शल आर्ट स्टूडेंट पेशे से एक फोटोग्राफर था।
6) मॉडलिंग के सुझाव को अक्षय ने काफी संजीदगी से लिया और मॉडलिंग के लिए ट्राय किया जिसमे जल्द ही अक्षय को एक मौका मिल गया। जहाँ अक्षय ने दो दिन शूटिंग की और इन दो दिनों में मॉडलिंग से उनको  इतने पैसे मिल गए जितने को अक्षय मार्शल आर्ट सिखा कर कमाने में महीना भर लगता। इस वाकये ने अक्षय के जीवन की दिशा ही बदल कर रख दी, इसके बाद ही अक्षय ने मॉडलिंग और सिनेमा सेक्टर में अपना आगे का करियर बनाने का निर्णय लिया।

7) मॉडलिंग करते करते अक्षय फिल्म प्रोडूसर्स के आफिसों में भी चक्कर लगाने लगे थे। एक बार किसी  ऐडवर्टीजमेंट की शूटिंग के लिए अक्षय को बैंगलोर जाना था लेकिन अक्षय की फ्लाइट मिस हो गयी। इस फ्री टाइम का यूज करने के लिए वो एक फिल्म प्रोडूसर के ऑफिस में काम मांगने चले गए और उसी दिन इवनिंग में अक्षय को प्रमोद चक्रवर्ती की फिल्म 'दीदार' में एक्टर के रोल का ऑफर मिल गया।
8) एक मार्शल आर्ट्स इंस्ट्रक्टर की छोटी सी भूमिका फ़िल्मी परदे पर महेश भट्ट की फिल्म 'आज' (1987) में निभाई थी हालाँकि ये मात्र सात सेकंड का एक छोटा सा रोल था।
9) एक एक्टर के तौर पर अक्षय ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू फिल्म 1991 में आयी फिल्म सौगंध के साथ किया। 
10) एक बार अक्षय को पता चला कि राजेश खन्ना 'जय शिव शंकर' नाम से कोई फिल्म बनाने जा रहे हैं और उनको एक यंग एक्टर की आवश्यकता है तो अक्की सीधा काका के दफ्तर पहुंच गए। वहां पर दो-तीन घंटे तक अक्षय को वेट करना पड़ा, किन्तु फिर भी राजेश खन्ना उनसे मिले बिना ही चले गए। अक्षय कुमार कहते हैं कि उन्होंने तब ख्वाबो में भी नहीं सोचा था कि उन्ही राजेश खन्ना की बेटी से एक दिन मेरी शादी होगी।







Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Web Series
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: