Ringtones Status Love
Home » News » kaunase dait plan se kuchh hee dinon mein kareena ne kam kiya tha 16 kilo wajan

कौनसे डाइट प्लान से कुछ ही दिनों में करीना ने कम किया था 16 किलो वजन ?




क्या आप जानना चाहेंगे हिंदी सिनेमा से जुड़े ये कुछ अजीब और अनोखे तथ्य जो काफी रोमांचक है?

करीना कपूर वो फिम अभिनेत्री है जो अपनी जीरो फिगर के लिए जानी जाती है। लेकिन डिलीवरी के समय उनका वजन कुछ जयादा ही बढ़ गया था। उसके कुछ दिनों बाद वजन फिरसे कम करने का एक कठोर फैसला उन्होंने लिया।  कड़ी मेहनत और खान पान को व्यवस्थित करके करीना ने अपने बढ़े हुए वजन को फिरसे कम करके दिखाया। एक से बढ़कर एक उत्तम व्यायाम का प्रयोग और साथ ही साथ उन्होंने अपनी डाइट का भी सही तरह से प्लान किया। यह उनकी डिटिंग स्ट्रक्चर का ही कमाल था जिसका पालन करके उन्होंने अपना वजन 16 किलो तक घटा दिया था और खुद को पहले की तरह फिट और तंदरुस्त कर लिया था। करीना कपूर द्वारा दिए गए एक साक्षात्कार में उन्होंने बताया कि उनको वजन कम करने में आयुर्वेद जिसको भारतीय चिकित्सा पद्धति भी कहा जाता है का काफी सहयोग रहा। उनके द्वारा अपनायी गयी वह डाइट प्लान जिसने उस समय वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वह कुछ इस प्रकार है।

 1- क्योंकि पनीर में लिनोलिक एसिड, फैटी एसिड पाए जाते है और इससे पेट पर जमी फैट काम हो जाती है।    इसीलिए करीना ने डिलीवरी के बाद पनीर और अन्य डेयरी प्रॉड्क्ट का काफी प्रयोग किया। 

2- उन्होंने अपने खाने में चीनी के बजाय गुड़ का प्रयोग करना आरम्भ किया। जिसकी वजह से कैलोरी काम हो  गई और उनका भार तेजी से घटने लगा।  

3- इसके अलावा गेंहू की रोटी की जगह उन्होंने बाजरे की बनी रोटी खाना शुरू किया। इसलिए बाजरे का सेवन करने से भी उनके वजन में तेजी से गिरावट आयी।  

4- उन्होंने अपनी डाइट में साथ ही साथ दही, छाछ जैसी वस्तुओं को भी शामिल किया। इन चीजों को खाने से भी फैट तेजी से काम होने लगता है।  

5- करीना यह भी बताती है कि रात को सोने से पहले वह हर दिन 1 गिलास दूध ज़रूर लेती है। इसके कारण एक तो फैट तेजी से घटता है दूसरा दूध पीने से रात को नींद भी अच्छी आती है।








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Web Series
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: