Ringtones Status Love
Home » News » ye hai bollywood ke wo blockbastar films jinhe shahrukh khan ne karane se inakar kar diya tha

ये है बॉलीवुड की वो ब्लॉकबस्टर फिल्मे जिन्हे शाहरुख खान ने करने से इनकार कर दिया था?




TAGS: Shahrukh Khan

वैसे तो शाहरुख़ खान ने कई फिल्मों को करने से इनकार किया है जो बनने के बाद बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई। लेकिन ये एक ऐसी फिल्म है जिसे ज्यादातर लोग अभी भी नहीं जानते कि इसका ऑफर किसी समय शाहरुख खान को आया था। 

 मुन्ना भाई (ऍम.बी.बी.एस ) अधिकांश लोगो को नहीं पता कि इस फिल्म को शाहरुख़ ने करने से मना नहीं किया था, शाहरुख़ को इसके लिए संजय दत्त के साथ कास्ट कर लिया गया था पहले संजय दत्त को इस फिल्म में 'ज़हीर' की भूमिका निभानी थी। तभी किसी दूसरी फिल्म की शूटिंग करते हुए शाहरुख़ खान की रीढ़ की हड्डी में चोट लगने की वजह से शाहरुख़ खान को डॉक्टर ने आराम करने के लिए कहा। इस कारण से उन्होंने मुन्ना भाई (ऍम.बी.बी.एस ) फिल्म को करने से मना कर दिया। 

शाहरुख़ खान के द्वारा इस फिल्म के लिए मना कर देने के बाद अनिल कपूर को मुन्ना भाई के रोल के लिए ऑफर दिया गया लेकिन अनिल तो पहले से ही इस फिल्म में भूमिका के लिए मना कर चुके थे।


और फिर अंत में मुन्ना भाई की भूमिका संजय दत्त को दी गयी और 'ज़हीर' के रोल के लिए जिमी शेरगिल को  कास्ट किया गया।

इस फिल्म की एक और बहुत ख़ास बात है। जिसे बहुत काम लोग जानते है वो ये कि शाहरुख़ खान ने इस फिल्म की स्क्रिप्ट को लिखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी और इसीलिए फिल्म के आखिर में शाहरुख़ खान का नाम क्रेडिट्स में भी दिखाया जाता है।

शाहरुख़ के साथ काम करने की पूरी तैयारी किये हुए राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा ने, बाद में फिल्म ३  इडियट्स के लिए भी शाहरुख़ को लेने की कोशिश की। लेकिन उस समय वह 'माई नेम इस खान' मूवी की शूटिंग के साथ साथ आई.पी.अल में भी बिजी थे।

शाहरुख़ खान ने इन दो बड़ी फिल्मों के अलावा जोधा अकबर, रोबोट, रंग दे बसंती और स्लुम्डोग मिलियनेयर जैसी कई फिल्मों को भी मना किया जो बाद में बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई।








Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Web Series
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: