Whats App Status Ringtones S M Virals
खुद की जान देकर अपने प्यार को बचाया

एक बार एएक बार एक लड़का होता है. वह अपनी पढ़ाई के लिए दूसरे शहर जाता है. लड़का जहां रहता है उसके घर के सामने एक बेहद खूबसूरत लड़की रहती है. सुबह-सुबह लड़की छत पर आती है दोनों कि नजरें आपस में मिलती है. दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगते हैं. फिर एक दिन दोनों टाइम निकाल कर एक पार्क में मिलते हैं.

कुछ दिनों बाद उनकी यह मुलाकात प्यार में बदल जाती है. दोनों एक दूसरे को अच्छे से जानने लगते हैं. वे दोनों एक दूसरे से सच्ची मोहब्बत करने लगते हैं.
एक महीने बाद लड़का अपने घर अपने मां बाप से मिलने जाता है. लड़की का फोन आता है और वह कहती है कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकती. जब मैं आंखें बंद करती हूं तो आपको ही देखती हूं. आंखे खोलती हूं तो आपको ही देखता देखना चाहती हूं. प्लीज! तुम जल्दी ही वापस आ जाओ.

तब लड़का फिर से वहां जाता है और उस लड़की से मिलता है.

एक दिन लड़का किसी बहाने से उस लड़की के घर जाता है. घर में लड़की की मां और लड़की का भाई होते है.

तब वह लड़का उसकी मम्मी से कहता है- “आंटी जी! क्या आप मुझे इस्त्री दे सकते हैं. मुझे कपड़े प्रेस करने हैं.”

लड़की की मां कहती है- &l Read More





यदि किसी स्त्री या पुरुष के साथ रहते ह

ओशो कहते है यदि तुम किसी स्त्री या पुरुष के साथ रहते हो और उसको प्रेम नहीं करते हो, तो तुम पाप में जीते हो। यदि तुम्हारा किसी से विवाह हुआ है और तुम उस व्यक्ति को प्रेम नहीं करते हो, और फिर भी तुम उसके साथ जीए चले जाते हो, उस स्त्री या पुरुष के साथ प्रेम करते रहते हो, तो तुम प्रेम के विरोध में एक पाप कर रहे हो...और प्रेम परमात्मा है।

ओशो कहते है तुम सामाजिक औपचारिकताओं, सुविधाओं, सहूलियतों के लिए प्रेम के विपरीत निर्णय ले रहे हो। यह उतना ही अनुचित है जितना कि तुम जाकर किसी स्त्री के साथ बलात्कार कर लो जिससे तुम्हारा कोई प्रेम नहीं है। तुम किसी स्त्री के साथ बलात्कार करते हो, तो यह एक अपराध है--क्योंकि तुम उस स्त्री से प्रेम नहीं करते और वह स्त्री तुमको प्रेम नहीं करती।

लेकिन, यदि तुम किसी स्त्री के साथ रहते हो और तुम उसको प्रेम नहीं करते, तब भी ऐसा ही होता है। यह, निःसंदेह सामाजिक रूप से स्वीकृत है किंतु यह बलात्कार है--और तुम प्रेम के देवता के विपरीत जा रहे हो। इसलिए जैसे कि पूरब में लोगों ने अपने संपूर्ण जीवन के लिए एक साथी के साथ रहने का निर्णय ले लिया है, Read More





एक अंतहीन इंतजार

अमरीका के सातवें राष्‍ट्रपति एंड्रयू के प्रेम-प्रसंग के बारे में बहुत कम लोगों ने ही पढ़ा या सुना होगा। इनकी प्रेम-कहानी काफी दुखद थी। एंड्रयू काफी शांत और जुझारू किस्‍म के व्‍यक्ति थे और हर विपरीत परिस्थिति का डटकर मुकाबला करने की क्षमता उनमें थी। इस कारण उन्‍हें कई बार लोगों की आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता था।

जब उनकी मुलाकात रैचल रॉबडर्स से हुई थी, तो दोनों जल्‍द ही एक-दूसरे के प्रेम-पाश में बँध गए और शादी का निर्णय भी ले लिया। लेकिन जैसी कि एंड्रयू की किस्‍मत थी, उन्‍हें कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलती थी और प्‍यार के मामले में भी वही हुआ। रैचल के पहले पति से उनका तलाक नहीं हुआ था, बावजूद इसके उनदोनों ने शादी कर ली इस उम्‍मीद में कि तलाक हो जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब उनके सामने यह विकल्‍प ही था कि रैचल अपने पति से तलाक ले और दुबारा जैक्‍सन से शादी करे, तभी वह शादी वैध मानी जाती।

जब उनकी मुलाकात रैचल रॉबडर्स से हुई थी, तो दोनों जल्‍द ही एक-दूसरे के प्रेम-पाश में बँध गए और शादी का निर्णय भी ले लिया। लेकिन जैसी कि एंड्रयू की किस्‍मत थ Read More





सच्‍ची मित्रता क्‍या है

मित्रता! मित्रता वह प्रेम है जो बिना जैविक कारणों से होता है। यह वैसी मित्रता नहीं है जैसा कि तुम सामान्य रूप से समझते हो--प्रेमी या प्रेमिका की तरह। यह जो शब्द--मित्रता है, उसे किसी भी तरह यौनाकर्षण से संयुक्त कर देखना निरी मूर्खता है। यह सम्मोहन और पागलपन है। जैविकता प्रजनन के लिए तुम्हारा उपयोग कर रही है।
अगर तुम यह सोचते हो कि तुम प्रेम में हो, तो तुम गलती में हो, यह केवल हार्मोन का आकर्षण है। तुम्हारे शरीर का रसायन बदला जा सकता है और तुम्हारा प्रेम नदारद हो जाएगा। हार्मोंस का केवल एक इंजेशन, और पुरुष स्त्री बन सकता है और स्त्री पुरुष बन सकती है ।
मित्रता है बिना यौनाकर्षण का प्रेम। यह एक दुर्लभ घटना बन गई है। अतीत में यह महत्वपूर्ण घटना रही है, पर अतीत की कुछ महान अवधारणाएं बिलकुल खो गई हैं। यह बहुत आश्चर्यजनक है कि कुरूप चीजें हमेशा जिद्दी होती हैं,वे आसानी से नहीं मरतीं; और सुंदर चीजें बहुत कोमल होती हैं, वे आसानी से मर जाती हैं और गुम हो जाती हैं।
आज कल मित्रता को केवल यौनाकर्षण के संबंध में या आर्थिक स्तर पर या सामाजिकता के तौर पर ही समझा जाता Read More





पृथ्वीराज संयोगिता~स्‍वर्णाक्षरों स

पृथ्वीराज चौहान और संयोगिता की प्रेमकथा राजस्थान के इतिहास में स्वर्ण अंकित है। वीर राजपूत जवान पृथ्वीराज चौहान को उनके नाना सा. ने गोद लिया था। वर्षों दिल्ली का शासन सुचारु रूप से चलाने वाले पृथ्वीराज को कन्नौज के महाराज जयचंद की पुत्री संयोगिता भा गई। पहली ही नजर में संयोगिता ने भी अपना सर्वस्व पृथ्वीराज को दे दिया, परन्तु दोनों का मिलन इतना सहज न था। महाराज जयचंद और पृथ्वीराज चौहान में कट्टर दुश्मनी थी।

राजकुमारी संयोगिता का स्वयंवर आयोजित किया गया, जिसमें पृथ्वीराज चौहान को नहीं बुलाया गया तथा उनका अपमान करने हेतु दरबान के स्थान पर उनकी प्रतिमा लगाई गई। ठीक वक्त पर पहुँचकर संयोगिता की सहमति से महाराज पृथ्वीराज उसका अपहरण करते हैं और मीलों का सफर एक ही घोड़े पर तय कर दोनों अपनी राजधानी पहुँचकर विवाह करते हैं। जयचंद के सिपाही बाल भी बाँका नहीं कर पाते।

इस अपमान का बदला लेने के लिए जयचंद ने मुहम्मद गौरी से हाथ मिलाता है तथा उसे पृथ्वीराज पर आक्रमण का न्योता देता है। पृथ्वीराज ने 17 बार मुहम्मद गौरी को परास्त किया तथा दरियादिल होकर छोड़ दि Read More





Prev 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10   Next
Frogs 3d 2013 S M S
Download
Ab Mera Kaun Sahara

From Movie: Barsaat

Download
old song new way Tamil Ringtone
Download
Myara Gaon Men Aajaa
Download
Z Security
Download

♥ Images ♥

♥ Love Memes ♥


Latest Ringtones
Images
Filmfare
Baby Names
Myguru.in
Statusrays.com
Whatsapp Status
Shayari
Shows
Love Calculator
Love Memes
Type in Hindi
Follow Us: